blogid : 318 postid : 683211

क्या आप अपनी फैंस फॉलोइंग बढ़ाना चाहते हैं ?

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इन दिनों सोशल साइट्स पर अपनी फैंस फॉलोइंग बढ़ाने का चलन है क्योंकि इसी के आधार पर यह तय होने लगा है कि आप कितने काबिल हैं. यहां तक कि आप मुंहमांगे पैसे देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं केवल अपनी फैंस फॉलोअर्स लिस्ट को बढ़ाने के लिए. कुछ सूत्र ऐसा बताते हैं कि स्टार्स अपनी फैंस फॉलोअर्स लिस्ट को बेस्ट बनाने के लिए पैसे देकर ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपने फॉलोअर्स खरीदते हैं.


स्टार्स के ऐसा करने के पीछे का कारण विज्ञापनदाताओं को लुभाना होता है क्योंकि जिन लोगों का सोशल मीडिया पर अच्छा असर दिखता है वह इसका फायदा उठाकर विज्ञापनदाताओं को लुभाकर पैसा भी कमा सकते हैं. कई देशों या भारत में ऐसे बहुत से फर्जी अकाउंट खोले जाते हैं, जो आपके पसंदीदा स्टार्स को फॉलो करते हैं. ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि यदि आपको अपने ट्विटर अकाउंट में 10,000 फॉलोअर्स चाहिए तो इसके लिए आपको 10 डॉलर देने पड़ेंगे.

इंटरनेट पर इन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा किया गया सर्च


ट्विटर पर सबसे ज्यादा ‘#oomf’ शब्द का प्रयोग किया जाता है जिसका अर्थ ‘वन ऑफ माइ फॉलोअर्स’ है. इस शब्द का क्रेज इस कदर है कि हर साल लगभग साढ़े 15 करोड़ के आसपास इस शब्द का प्रयोग किया जाता है. आजकल ट्विटर सोशल नेटवर्किंग साइट्स भी व्यापार का साधन बन गई है. किसी भी तरीके से अपने फॉलोअर्स की लिस्ट बढ़ाओ और विज्ञापन की दुनिया में पैसा कमाओ.


कौन कहता है फेसबुक इंटरनेट से ही चलता है?

कभी भी रतन टाटा बनने की कोशिश मत करना

एक ओर फिक्सिंग दूसरी ओर संन्यास


twitter account for business



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran