blogid : 318 postid : 695819

आखिरकार क्या है कार्ल की मौत का राज

Posted On: 29 Jan, 2014 बिज़नेस कोच में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

karl slymटाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक कार्ल स्लिम की मौत ने कई ऐसे सवाल खड़े कर दिए हैं जिनके जवाब खोज पाना सरल नहीं है. कार्ल स्लिम की बैंकॉक के एक होटल की 22 वीं मंजिल से गिरकर मौत होने के पीछे का कारण आत्महत्या बताया जा रहा है. बैंकॉक पुलिस के अनुसार, ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जो कार्ल स्लिम के साथ हुई किसी जबरदस्ती को दिखाता हो. उनका कहना है कि कमरे की खिड़की खुली मिली थी क्योंकि खिड़की बहुत ही छोटी है इसलिए फिसलने की वजह से भी वह खिड़की से नहीं गिर सकते थे. जरूर कार्ल स्लिम ने खिड़की से कूदने की कोशिश की होगी. पुलिस को कार्ल स्लिम के कमरे से एक तीन पेज का सुसाइड नोट भी मिला है और उनके शरीर के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. अभी तक कार्ल स्लिम की मौत को आत्महत्या ही बताया जा रहा है. कार्ल स्लिम ने टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक के अपने कार्यकाल में जो महत्वपूर्ण कार्य किए और उनकी निजी जिंदगी में जो कुछ खास घटा उन तमाम पहलुओं पर नजर डालेंगे:


  • कार्ल स्लिम बैंकॉक के जिस होटल में ठहरे हुए थे उस होटल का नाम ‘शांगरी ला’ था. कार्ल स्लिम बैंकॉक अपनी पत्नी के साथ टाटा मोटर्स के कारोबार से सम्बंधित मीटिंग में शामिल होने के लिए बैंकॉक गए थे.
  • हाल ही में टाटा मोटर्स ने रेवोट्रोन नाम का एक पेट्रोल इंजन लॉन्च किया था और इन दिनों में इस कार्य को सही तरीके से पूर्ण करने के लिए कार्ल स्लिम की जरूरत थी.

खरबपति का मुकाम किसी खैरात में नहीं मिला !!


  • साल 1998 के बाद से ही टाटा मोटर्स की कोई भी कार मार्केट में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और यहां तक कि साल 2008 में सबसे सस्ती कार टाटा नैनो का बाजार भी फीका ही रहा.

  • 13 सितंबर साल 2012 में कार्ल स्लिम को टाटा मोटर्स का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया और कंपनी की ग्रोथ के लिए प्लान बनाने की जिम्मेदारी कार्ल स्लिम को सौंप दी गई. कार्ल स्लिम ने इस जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से निभाया. टाटा मोटर्स का कारोबार न केवल भारत में बल्कि साउथ कोरिया, थाईलैंड और अफ्रीका जैसे देशों में भी खूब बढ़ाया.
  • कार्ल का जन्म इंग्लैंड के डर्बी में 9 फरवरी साल 1962 को हुआ था. कार्ल स्लिम स्टैंडफोर्ट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके हैं. उन्होंने साल 1984 में स्नातक की उपाधि हासिल की थी. कार्ल स्लिम ने इंग्लैंड के डर्बी यूनिवर्सिटी से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की थी. कार्ल स्लिम की ट्विटर प्रोफाइल बताती है कि वो दुनिया भर की खबरों की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा उत्साहित रहते थे. कार्ल स्लिम को खेलों से सम्बंधित जानकारी प्राप्त करना भी अच्छा लगता था.

4 साल की उम्र में मिली फेरारी कार

कभी भी रतन टाटा बनने की कोशिश मत करना

मेरे पास तो गाड़ी है..तुम्हारे पास क्या है ?



    Web Title : karl slym death



    Tags:         

    Rate this Article:

    1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
    Loading ... Loading ...

    0 प्रतिक्रिया

    • SocialTwist Tell-a-Friend

    Post a Comment

    CAPTCHA Image
    *

    Reset

    नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


    topic of the week



    अन्य ब्लॉग

    latest from jagran