blogid : 318 postid : 1185905

टाटा स्टील को इस वजह से सिर्फ 100 रुपए में बेचना पड़ा ये कारोबार!

Posted On: 4 Jun, 2016 Business में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कभी न कभी हमारे साथ ऐसा होता है, जब भी हम कहीं से गुजरते हैं तो शहर की बड़ी-बड़ी इमारतों को देखकर ऐसा लगता है कि काश! हमारे पास इतना पैसा होता कि हम इस इमारत को अपने नाम कर लेते लेकिन ऐसा होना बहुत मुश्किल है ये हर कोई जानता है. दूसरी तरफ कहा जाता है कि दुनिया में कब क्या हो जाए, कहा नहीं जा सकता. कुछ ऐसा ही हुआ टाटा स्टील के साथ. टाटा ग्रुप के मशहूर नाम से कौन वाकिफ नहीं है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि टाटा ने अपना स्टील कारोबार सिर्फ 97.51 रुपए में (एक पाउंड) में बेचा है.


tata steel 22


बिजनेस जगत में ये बात किसी धमाके से कम नहीं है. दरअसल, टाटा स्टील ने अपना ब्रिटेन का लॉन्च प्रोडक्ट कारोबार ‘ग्रेबुल कैपिटल एलएलपी को बेच दिया है. कंपनी ने कहा कि सरिया, गर्डर-ट्यूब जैसे इस्पात उत्पाद बनाने वाले यूरोपीय कारोबार को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. सौदे में स्कनथॉर्प का बड़ा प्लांट भी शामिल है. यहां पर 4,800 कर्मचारी काम करते हैं. कंपनी के बयान के मुताबिक  टाटा स्टील यू.के. ने अपने लॉन्ड प्रोडक्ट का यूरोपीय कारोबार ग्रेबुल कैपिटल एलएलपी को बेच दिया.


Read :  जब ‘एंप्लॉयी ऑफ द ईयर’ को मिला पॉर्न स्टार के साथ एक रात बिताने का मौका!


कंपनी ने मार्च में कई साल के नुकसान के बाद अपना ब्रिटेन परिचालन बेचने की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा कि वह दिसंबर से लंदन की निजी इक्विटी कंपनी ग्रेबुल के साथ इस कारोबार बेचने की बात कर रहा था. ग्रेबुल ने इससे पहले कहा था कि वह नए कारोबार में 40 करोड़ पाउंड (56.9 करोड़ डॉलर) का निवेश करेगी...Next


Read more

रोजाना 50 किलो दूध देती है दुनिया की ये सबसे अमीर गाय, कीमत करोड़ों में

आपके अंदर ये 9 संकेत आपको कभी भी नहीं बनने देंगे अमीर

भ्रष्ट और अमीर व्यक्ति अपने घर में इस तरह से छुपाते हैं पैसे



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran