Menu
blogid : 318 postid : 1321018

पिता हैं 18 खरब के मालिक, बेटा चलाता है 8 करोड़ की गाड़ी!

अर्थ विमर्श
अर्थ विमर्श
  • 173 Posts
  • 129 Comments

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर लोगों में शुमार हैं, ऐसे में जाहिर है उनका लाइफस्टाइल भी बेहद अलग और खास होगा. अंबानी का परिवार अक्सर अपनी पार्टीज को लेकर चर्चा में बना रहता है, साथ ही अंबानी का घर एंटीलिया भी दुनिया के सबसे महंगे घरों में शामिल है. घर के अलावा मुकेश अंबानी का कार कलेक्शन भी हमेशा चर्चा में रहता है. इस बार मुकेश अंबानी के दोनों बेटों ने दो महंगी कारें खरीदी हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है.



coverr new





लगभग 168 कारों के हैं मालिक

हालांकि ये बात कितनी सही है ये किसी को नहीं पता, लेकिन देश के सबसे अमीर व्यक्ति के एंटीलिया में 6 फ्लोर में तो सिर्फ पार्किंग ही बनी है, जिसमें 20 या 50 नहीं बल्कि 168 कारें रख सकते हैं. ऐसे में मीडिया में आई कुछ खबरों के अनुसार उनके पास 160 से भी ज्यादा कारें हैं, इसलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है.





बड़े बटे ने खरीदी 3.85 करोड़ रुपए की कार

बड़े बेटे आकाश ने बेंटले की बेंटयेगा खरीदी है, जो 3.85 करोड़ रुपए की है, हाल ही में आकाश इस कार के मालिक बने हैं. आपको जाकर हैरानी होगी लेकिन इस करा के साथ एक 2 कोरड़ की घड़ी भी शामिल है जो कार के साथ दी गई है. ब्रीटलिंग मुलिनर टॉर्बिलन कंपनी की ये खास घड़ी कार के साथ दी में है, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ है. बेंटले में 6.0 लीटर का W12 इंजन लगा है जो 600bhp पावर और 900Nm टॉर्क जनरेट करता है.


ambani




छोटे बेटे अनंत ने खरीदी 8.84 करोड़ की रोल्स रॉयस

अंबानी के छोट बेटे अनंत अपने वजन को लेकर चर्चा में थे, अनंत ने करीब 108 किलो वजन घटाया था, जिसके बाद वो चर्चा में आए थे. अब अनंत ने अपने कार कलेक्शन में रॉल्स रॉयस फैंटम ड्रॉप हैड कूप को जगह दी है, इसकी कीमत भारत में करीब 8.84 करोड़ की है. माना जा रहा है कि आकाश अंबानी की कार भारत की सबसे तेज रफ्तार SUV है और सिर्फ 4.1 सेकंड में ही 0 से 100 km/h की स्पीड पकड़ लेती है.


anant mabani





अंबानी के पास भी है लग्जरी कारें

जहां मुकेश अंबानी के दोनों बेटों ने लग्जरी कारों का कलेक्शन रखा है, वहीं अंबानी के पास भी लग्जरी कारें हैं. मेबाच 62 Maybach जिसके मालिक मुकेश हैं वो भारत में पहली बार उनके पास आई थी, इस कार की कुल कीमत करीब 5. 10 करोड़ है.


cover-ambani




वहीं उनके पास बीएमडब्ल्यू 760एलआई भी है जिसकी सवारी देश के प्रधानमंत्री भी करते हैं. इस कार की कुल कीमत करीब 8.5 करोड़ है. इसके साथ ही उनके पास बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर है. इस कार की कुल कीमत करीब 5. 10 करोड़ है…Next





Read More:

25 करोड़ की वैनिटी वैन के मालिक मुकेश के पास है इतनी लग्जरी कारें, प्राइवेट जेट के भी हैं शौकीन

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

भारत में है धरती का सबसे महंगा घर, कीमत 67035000000 रुपए

25 करोड़ की वैनिटी वैन के मालिक मुकेश के पास है इतनी लग्जरी कारें, प्राइवेट जेट के भी हैं शौकीन
पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी
भारत में है धरती का सबसे महंगा घर, कीमत 67035000000 रुपए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh