Menu
blogid : 318 postid : 1344464

1962 भारत-चीन युद्ध बना रतन टाटा की लव स्टोरी का दुश्मन! 4 बार होते-होते रह गई शादी

अर्थ विमर्श
अर्थ विमर्श
  • 173 Posts
  • 129 Comments

‘हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी की हर ख्वाहिश पर दम निकले, बहुत निकले मेरे अरमान लेकिन फिर भी कम निकले.’

हजार अधूरी ख्वाहिशों को बयां करता मिर्जा गालिब का ये शेर, तो आपने सुना ही होगा लेकिन इस शेर की तरह ही एक मशहूर कहानी है उस इंसान की, जो अपनी अरबों की दौलत के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. हम बात कर रहे हैं कामयाब बिजनेसमैन रतन टाटा की. जिन्हें 4 बार प्यार हुआ, लेकिन वो अपने प्यार को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके. हर बार उनके सिर सेहरा बंधते-बंधते रह गया. ये बात मीडिया रिपोर्ट्स में ही नहीं बल्कि अपनी लव लाइफ के बारे में रतन टाटा खुद इंटरव्यू में बता चुके हैं.

ratan 1



बेहद साधारण तरीके से जीते हैं अरबों के मालिक

रतन टाटा को हमेशा से वो करना अच्छा लगता था जिसमें उन्हें खुशी मिलती थी. स्वभाव से वो बेहद शर्मीले व्यक्ति रहे हैं. उन्हें अपनी भावनाएं खुलकर कहने में हमेशा से संकोच रहता था. वो सालों से मुम्बई के कोलाबा जिले में एक किताबों एवं कुत्तों से भरे हुये बेचलर फ्लैट में भी रहे.


ratan tata


अमेरिकन लड़की से हुआ था उन्हें पहला प्यार

अपने एक इंटरव्यू में रतन ने अपने पहले प्यार के बारे में बताते हुए कहा था कि अपने पहले प्यार में सबसे ज्यादा संजीदा थे. जब वे अमेरिका में काम करते थे, तो उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया था. उस वक्त 1962 का भारत-चीन युद्ध चल रहा था. टाटा और उनकी प्रेमिका ने शादी का फैसला लिया. रतन टाटा भारत आ गए, लेकिन उनकी प्रेमिका युद्ध के दौरान बने तनावपूर्ण माहौल के चलते भारत नहीं आ सकीं. आखिर में उनकी प्रेमिका ने किसी और से शादी कर ली.

ratan tata2

बाकी तीन लड़कियों से भी नहीं बन पाई बात

पहले प्यार के बाद बाकी तीन प्यार के बारे में पूछने पर रतन टाटा का कहना था कि वो एक दौर था जो खत्म हो गया. हालांकि, उनकी जिंदगी में जो भी लड़की आई उन्होंने पूरी शिद्दत से निभाने की कोशिश की, लेकिन हमेशा कोई न कोई ऐसी परेशानी आ खड़ी होती थी कि वो शादी नहीं कर पाए. रतन ने अपने साथ रिलेशनशिप में रही किसी भी लड़की का नाम नहीं बताया. उनका कहना था कि उनके ऐसा करने से उनकी निजी जिंदगी खराब हो सकती है.


ratan 3


जो हुआ, अच्छा हुआ

रतन का मानना है कि जो भी हुआ अच्छा ही हुआ. अगर वो आज किसी रिलेशनशिप में होते, तो समस्याएं थोड़ी और भी बढ़ सकती थी. वो आज जिस मुकाम पर हैं, वहां लोगों का प्यार पाकर बहुत खुश हैं…Next

Read More :

फिल्मी स्टाइल से कम नहीं है आरडी बर्मन की लवस्टोरी, अपनी फैन से की थी शादी

अनुष्का-विराट की लव स्टोरी शुरू हुई थी इस विज्ञापन से

सोशल बैरियर पर चोट करती हैं बॉलीवुड की ये 14 फिल्में

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh